समीक्षा सुद का जीवन परिचय | Sameeksha sud age, height, & biography in hindi

Sameeksha Sud अपने कॉमेडी विडियो, डांस विडियो, और  Tik-Tok वीडियोस के लिए बहुत प्रसिद्ध है। वह मॉडल, टीवी अभिनेत्री और भी है। Sameeksha Sud 2012 में टीवी सीरियल बालवीर से अभिनय की शुरुआत की थी।

वह अपने ब्यूटीफुल लुक्स, क्यूट स्माइल, स्टाइल और हॉट पर्सनालिटी के लिए जानी जाती हैं। भारत में उनकी बहुत बड़ी Following हैं। आप जल्द ही उसे मॉडलिंग की शूटिंग में भी देखेंगे।

तो चलिए Sameeksha Sud Age, height, weight, boyfriend, family, biography के बारे में बात करते है।

Sameeksha Sud Age, height, weight, boyfriend, family, biography in Hindi

Sameeksha Sud Wiki/Biography in Hindi | समीक्षा सुद का जीवन परिचय

Sameeksha Sud एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल, सोशल मीडिया Influencer और टिक-टोकर हैं। वह मुख्य रूप से छोटे पर्दे के उद्योग में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। Sameeksha Sud का जन्म 25 अप्रैल 1993 को महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। अब समीक्ष सूद आयु 27 वर्ष है (2020 तक)। अब वह मुंबई में रह रही है। 

Sameeksha Sud मुंबई के Private, स्कूल से अपना अध्ययन पूरा किया और कंप्यूटर साइंस में Graduation की उपाधि प्राप्त की। समीक्षा 2012 मै T.V. सीरियल "बालवीर" मै भी काम कर चुकी है।

 नाम (Name)  समीक्षा सुद 
 Nick Name  रानों 
 पेशा (Profession)  अभिनेत्री, मॉडल, TikTok  Star 
 जन्म तारीख (Date of  Birth)  25-अप्रैल-1993 
 उम्र (Age) 27 साल (2020 तक)
 नागरिकता (Citizenship) भारतीय (Indian)




A post shared by SAMEEKSHA SUD (@sameeksha.sud_) on

Sameeksha Sud Family & Boyfriend | समीक्षा सुद परिवार & Boyfriend

Family of Sameeksha Sud

समीक्षा एक हिंदु परिवार से है जो अभी मुंबई में अपने परिवार के साथ रहती है। लेकिन समीक्षा की माँ बंगाल से है और उनका नाम राधा सुद है। और समीक्षा के पिताजी का नाम नरेश कुमार सूद है। समीक्षा अपने माँ बाप की इकलोती बेटी है।

BoyFriend of Sameeksha Sud

समीक्षा Single नही है, पर उन्होंने कभी बताया नही की उनका Boyfriend Vishal Pandey या Bhavin Bhanushali है। तीनो Tik-Tok पर एक साथ विडियो बनाते है। लेकिन उनके कई सारे Fans का मानना है की Vishal Pandey उनके boyfriend है।

Physical Appearance

 लम्बाई (Height)  5 फ़ीट 4 इंच
 1.64 मीटर
 164 सेंटीमीटर 
 वजन (Weight) 54 किलोग्राम 
 शारीरिक माप (Physical Measurement) 28-26-28 
 आँखों का रंग (Eye Color) गहरा भुरा (Dark Brown) 
 बालों का रंग (Hair Color) काला (Black)


Sameeksha Sud Interesting Fact | समीक्षा सूद के रोचक तथ्य 

  • बालवीर के अलावा, वह "Fear Files", "गुमराह सीजन 3", "डोली अरमानो की" आदि जैसे लोकप्रिय टीवी सीरियलों में भी दिखाई दी हैं, उन्होंने DD Bharti पर "Sanskriti Bharti" शो भी होस्ट किया है।
  • टीवी में अभिनय करने से पहले, वह रियलिटी टेलीविजन शो "बिग स्विच: सीजन 2" में दिखाई दीं, जो बिंदास चैनल पर प्रसारित हुई।
  • समीक्षा सूद और इनका तीन जनों का ग्रुप है, जिसे "teentigada" के नाम से जाना जाता है। जिसमे समीक्षा के अलावा विशाल पांडे और भाविन भानुशाली है।
  • समीक्षा विशाल और भाविन से पहली बार सूरत, गुजरात में मिली थी, जहाँ Tik-Tok का इवेंट था, जिसका नाम "Meet & Greet" था।
  • समीक्षा, विशाल पांडे और भाविन भानुशाली के साथ Music Video में भी काम कर चुकी है।  Raanjhan Ve by Purva Mantri, Rula Ke Gaya Ishq by Stebin Ben, Sunny-Inder & Kumaar, Tumhari Yaad Ayee Hai by Palak Muchhal & Goldie S, and Tu Bhi Royega by Jyotica Tangri, Vivek Kar & Kumaar. 
  • 2019 में, समीक्षा ने विशाल पांडे और भाविन भानुशाली के साथ मिलकर अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, जिसका नाम "Teentigada" इनके चैनल पर लगभग 1 Million Subscribers हैं और 2020 में सिल्वर बटन भी मिल चुका हैं।
  • वह गरीब बच्चों के लिए कुछ NGO के साथ भी काम करती हैं। वह समिक्षा फाउंडेशन का एक हिस्सा है, जो सुविधाओं को प्रदान करता है और कैंसर से लड़ रहे बच्चों की देखभाल करता है।

Post a Comment

नया पेज पुराने